Non-Surgical Treatment For Back Pain: Introducing The MIPS Technique In Hindi

08
Feb

Non-Surgical Treatment For Back Pain: Introducing The MIPS Technique In Hindi

स्पाइन डिस्क समस्या के लिए मिप्सी तकनीक: बिना सर्जरी का इलाज

मिप्सी तकनीक एक नई और प्रभावी चिकित्सा प्रोसीजर है जो स्पाइन  और डिस्क समस्याओं के इलाज में मदद कर सकता है। यह तकनीक लंबे समय से चले आ रहे क्रॉनिक पेन तथा अन्य ईलाज़ जैसे अवांछिनाय एक्सरसाइज़ तथा थेरपीज़  के उपरांत असहनीय दर्द और डिस्क समस्याओं के इलाज में सफल साबित हो रही है। 
स्पाइन डिस्क समस्याएँ व्यक्ति की सामान्य गतिविधियों को प्रभावित कर सकती हैं और इससे उन्हें दर्द और उसके दुष्प्रभाव का सामना करना पड़ता है। बिना सर्जरी के बैकपेन का स्थायी समाधान अब जयपुर में भी संभव है।
मिप्सी तकनीक के माध्यम से, इन समस्याओं का इलाज संभव होता है बिना किसी सर्जरी के,यह तकनीक आसान, सुरक्षित और प्रभावी है। इसमें रीड की हड्डी से संबंधित मांसपेशियाँ स्पाइनल कॉर्ड ,लिगमेंट्स और नसों एवं डिस्क के संदर्भ में दर्द को पूर्णता से समाप्त किया जा सकता है।
मिप्सी तकनीक के लाभों में शारीरिक चिकित्सा उपचार शामिल हैं। इसके अलावा, इस तकनीक का इस्तेमाल दर्द को कम करने और रोगी की बीमारी का मुख्य कारण का निवारण तथा सर्जरी से काफ़ी हद तक  बचाने में मदद कर सकता है। 
यह चिकित्सा तकनीक अब जयपुर में JPRC न्यूरो स्पाइन सेंटर द्वारा डॉ. संजय शर्मा, एक प्रसिद्ध इंटरवेंशनल पेन विशेषज्ञ और डॉ ललित भारद्वाज स्पाइन न्यूरोसर्जन द्वारा संभव है।